About Us

Hello Friends, JobFuture ब्लॉग पर आपका स्वागत है.

मैं www.JobFuture.in के लिए Blogging कर रहा हूँ. ब्लॉग्गिंग के जरिये लोगो तक अच्छी जानकारी पहुंचना मेरा कार्य और शौक दोनों है. मै कोई प्रोफ़ेसनल लेखक नहीं हूँ मगर मेरी कोशिश है आप सभी तक कुछ ऐसे जानकारी पहुंचाने की जिसकी मदद से आप अपना भविष्य (future) अच्छे से तैयार कर सके. और मेरी कोशिश हमेशा यही रहती है की आप सभी लोगो तक सरकरी नौकरी (government jobs), बड़ी बड़ी कंपनियों में प्राइवेट नौकरी (private jobs), सभी छेत्रो में नौकरी (jobs) की तैयारी कैसे करनी है. नौकरी की तैयारी के लिए study marital प्रदान करना।

इसके साथ ही कुछ ऐसे business ideas मेरे ऐसे दोस्तों के लिए जो अब पढ़ लिख कर नौकरी की खोज कर के थक चुके है. या जिन्हे दुसरो की नौकरी करना पसंद नहीं है. और अपना खुद का कोई कार्य करना चाहते है. और ऑनलाइन पैसे कमाने के कुछ तरीके (make Money Online) भी समय – समय पर आपके साथ साँझा करता हु. कहने मतलब JobFuture.in पर आपको कंही न कंही अपने भविष्य (future) को अच्छे से तैयार करने में हेल्प जरूर मिलेंगी। अपने बारे में लिखना सबसे कठिन काम है| ऐसे नहीं की मै बहुत अच्छा और सब कुछ ठीक लिखता हूँ मगर मेरी कोशिश यह रहती है की आप सभी Friends तक सही और अच्छी जानकारी (Information) पहुंचा सकू|

मेरी कहानी (My Story)

मै मध्यप्रदेश के एक छोटे से गाव से हु | प्राथमिक सिक्षा मैंने अपने गाव से ही पूरी की है | पारिवारिक स्थती सही नहीं होने के कारण मै कुछ खाश पढ़ाई नहीं कर पाया , हाई स्कूल की परीक्षा पास करने के बाद 2009 से अपनी आठ घंटे की नौकरी के साथ मैंने अपना कॉलेज कम्प्युटर कोर्स BCA (bachelor of computer application) फर्स्ट डिवीज़न के साथ सम्पन्न किया|

नौकरी और कॉलेज साथ करने के वजह से , परिवार की स्थती खराब होने के कारण मैंने अपनी पड़ाई वही बंद कर दी और अब केवल नौकरी पर ध्यान दिया 2013 से 2018 तह 5 साल की नौकरी की लेकिन मै अपनी नौकरी से खुश नहीं था अतः मैंने अपने bachelor of computer application के ज्ञान को लोगो के साथ सेयर करने और खुद का कुछ business करना चाहा आज मै कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से income कर रहा हूँ और अपने उसी ज्ञान से अलग अलग प्लेटफॉर्म पर लोगो को सीखा भी रहा हूँ.

मैंने ब्लॉग JobFuture.in ब्लॉग क्यों बनाया ?

मैंने पाया की अक्सर लोग अपने भविष्य या अपने बच्चो के भविष्य को लेकर काफी चिंतित रहते है. वह जानकारी के आभाव के कारण यह तय नहीं कर पाते है की उन्हें अपने जीवन में आगे क्या करना चाहिए। यहाँ तक की जब मै भी अपनी स्कूली शिक्षा संपन्न करने, और कॉलेज की पढ़ाई संपन्न करने तक भी अपने भविष्य के बारे में निर्णय नहीं ले पाया की मुझे आखिर अपनी जिंदगी में करना क्या है. क्योकि मुझे जानकारी देने वाला कोई नहीं था की क्या करने से क्या होता है. किस छेत्र में कैसे जॉब्स है, आगे के क्या भविष्य है वगेरह वगेरह कई सवाल?

मेरे जैसे मेरे कई अन्य दोस्त है जो इस समस्या से गुजरते है उनके लिए मैंने यह JobFuture.in ब्लॉग तैयार किया है जहा आपको कुछ business ideas मिलेंगे, जिन्हे दुसरो की नौकरी करना पसंद नहीं है. और अपना खुद का कोई कार्य करना चाहते है. और ऑनलाइन पैसे कमाने के कुछ तरीके (make Money Online) भी समय – समय पर आपके साथ साँझा करता हु. सरकरी नौकरी (government jobs), बड़ी बड़ी कंपनियों में प्राइवेट नौकरी (private jobs), सभी छेत्रो में नौकरी (jobs) की तैयारी कैसे करनी है. नौकरी की तैयारी के लिए study marital भी प्रदान करना हमारे इस ब्लॉग का उद्देस्य है.

JobFuture.in ब्लॉग से कैसे जुड़े?

अगर आपको हमारे किसी भी पोस्ट से सम्बंधित कुछ भी पूछना हो या अतिरिक्त जानकारी देनी हो तो उसी पोस्ट के अंत में कमेंट बॉक्स में लिखकर पूछ सकते हैं | हम तुरंत ही आपसे संपर्क करेंगे | साथ ही ब्लॉग से जुडी जानकारी को पाने के लिए आप ब्लॉग को सब्सक्राइब जरूर कर ले और अपने दोस्तों के साथ काम की जानकारियाँ साँझा जरूर करे.

Disclaimer

JobFuture.in ब्लॉग के कंटेंट्स व् फोटो, व् सभी जानकारियाँ विभिन्न स्थानों के साथियों, हमारे सम्पर्क के एजुकेशन सेंटरो के द्वारा भेजे गए जानकारी, इस परिवेश के अनुभव, प्रिंट मीडया, इंटरनेट पर उपलब्ध लेख या खबर , सरकारी विभगो की वैबसाइट की सहायता से ली जाती है| अगर कहीं त्रुटि रही हो, कुछ आपत्तिजनक लगे, कॉपीराइट का उललंघन हो तो कृपया हमने हमारे ईमेल पर लिखित में तुरंत सूचित करें, ताकि उस तथ्यों के संशोधन हेतु पुनर्विचार किया जा सके | jobfutere के प्रत्येक लेख आपके नीचे ‘कमेंट बॉक्स’ में आपके द्वारा दी गयी ‘प्रतिक्रिया’ लेखों की क्वालिटी और बेहतर बनायेगी, ऐसा हमारा मानना है | उम्मीद है हर लेख परअपनी प्रतिक्रिया देंगे | ॥ धन्यवाद ॥